Himachal News- निर्दलीय विधायकों के त्‍यागपत्र मामले पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी केस की अगली हियरिंग

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। तीन निर्दलीय विधायकों के त्यागपत्र देने के मामले में शुक्रवार को हिमाचल हाई कोर्ट में फिर सुनवाई हुई। न्यायाधीश संदीप शर्मा के समक्ष सुनवाई के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बहस के लिए समय

4 1 16
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। तीन निर्दलीय विधायकों के त्यागपत्र देने के मामले में शुक्रवार को हिमाचल हाई कोर्ट में फिर सुनवाई हुई। न्यायाधीश संदीप शर्मा के समक्ष सुनवाई के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बहस के लिए समय की मांग की, जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने अगली सुनवाई 28 मई को निर्धारित की है।

loksabha election banner

विधायकों ने हाई कोर्ट से किया था ये आग्रह

निर्दलीय विधायकों ने हाई कोर्ट से आग्रह किया था कि अदालत उनके त्यागपत्र स्वीकार करे या विधानसभा अध्यक्ष को ऐसा करने के लिए कहे। मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव और न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने सहमति से फैसला सुनाया था कि कोर्ट विधानसभा सदस्यों के त्यागपत्र स्वीकार करने की शक्तियां नहीं रखता है।

दोनों न्‍यायाधीशों का मत अलग-अलग

विधानसभा अध्यक्ष को निर्देश देने के मामले में दोनों न्यायाधीशों का मत अलग-अलग रहा था। आठ अप्रैल को सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि कोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को इस तरह के निर्देश नहीं दे सकता।

यह भी पढ़ें:Himachal News: गुड न्यूज! हिमाचल में सफाईकर्मियों को घर के लिए मिलेंगे इतने लाख रुपए, सीएम सुक्खू ने किया एलान

न्यायाधीश ज्योत्सना रिवाल दुआ ने इस मुद्दे पर भिन्नता दिखाते हुए विधानसभा अध्यक्ष को दो सप्ताह के भीतर निर्दलीय विधायकों के त्यापगत्र स्वीकार करने पर उचित निर्णय लेने का आदेश दिया था। खंडपीठ में इस मामले में सहमति नहीं बनने पर तीसरे न्यायाधीश की राय लेने की बात कही थी। उस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Land Record News: 1970 से पहले का जमीन रिकॉर्ड पूर्णिया से आएगा किशनगंज, जनता को मिलेगी राहत

शैलेश, किशनगंज। जिला के भू स्वामियों को अपनी पुरानी जमीन के संबंध में जानकारी लेने के लिए पूर्णिया जिला जाना पड़ता है। किशनगंज जिला बनने के बाद भी जमीन का पुराना रिकॉर्ड आज भी पूर्णिया के रिकॉर्ड रूम में है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now